You are currently viewing Basic Strategies Developed by Capitalinvestopedia

Basic Strategies Developed by Capitalinvestopedia

Capitalinvestopedia’s experts developing some basic strategies that help to make consistent profit in the stock market. so are you interested in exploring the awesome strategy that makes a high probability of making a profit in the stock market? so let’s join Capitalinvestopedia.

स्टॉक प्राइस एवरेजिंग एक ऐसी स्ट्रेटजी है जिससे हम स्टॉक को कुछ अंतर पर बाय या सेल करते हैं जिससे हमारी एवरेज प्राइस कम हो जाती है और हमें बहुत जल्दी प्रॉफिट होता है इस स्ट्रेटजी के लिए हम कुछ टूल्स का इस्तेमाल करेंगे जिससे हमारी मेहनत व समय बचेगा.

इस स्ट्रेटजी में हम लोंग टर्म इन्वेस्टमेंट करके कैपिटल इंक्रीज करते हैं इस स्ट्रेटजी को हम कुछ महीने या कुछ साल के लिए यूज करके कैपिटल को बढ़ाते हैं.

इस स्ट्रेटजी में हम डिमांड और सप्लाई का इस्तेमाल करते हैं डिमांड और सप्लाई ऐसा एरिया होता है जहां बहुत ज्यादा बाइंग और सेलिंग होता है इसमें हम ऑप्शन को बाय करने के साथ-साथ सेल भी करते हैं इस स्ट्रेटजी को हम वीकली इस्तेमाल करते हैं.

इस स्ट्रेटजी का उपयोग हम एक्सेक्ट एंट्री स्टॉपलॉस और टारगेट लगाकर करते हैं इससे हमें यह पता होता है कि शेयर को बाय/सेल कहां करना है अगर शेयर हमारी डायरेक्शन में चलने लगता है तो हमे प्रॉफिट कहा बुक करना है और अगर अपोजिट डायरेक्शन में जा रहा है तो स्टॉपलॉस कहा लगाना है.

इस स्ट्रेटजी में हम ऑप्शन की प्राइस को एवरेज करके प्रॉफिट कमाते हैं इसके लिए हमें सही स्ट्राइक और सही प्राइस डिफरेंस का नॉलेज होना जरूरी है इस स्ट्रेटजी को यूज करके हम 20 % to 30 % रिटर्न पर डे कमा सकते हैं जिसके लिए हम कुछ टूल्स इस्तेमाल करते हैं.

इस स्ट्रेटजी का इस्तेमाल हम हेज करने के लिए करते हैं इसमें प्राइस ऊपर जाए या नीचे जाए या फिर प्राइस एक रेंज में चलता रहे तो भी हमें प्रॉफिट ही होता है इसे हम कुछ वीक के लिए यूज करते हैं.

Thanks for Visiting Capitalinvestopedia